2/26/10

एक नयी शुरुआत...




उम्मीद है शायद मैं इस बार मैं गलत ना साबित होऊं , क्यूँ की हर बार मैं एक नयी शुरुआत का स्वांग रचता हूँ और फिर से मैं अपनी इस खाली जिंदगी की व्यस्तता में खो जाता हूँ| शायद मेरा ये ब्लॉग एक मात्र ऐसा ब्लॉग होगा जिसपर सबसे ज्याद बार 'शुरुआत' वाले ब्लॉग आये हो| बात ऐसी नहीं की मैंने ब्लॉग बस अपने दोस्तों का अनुसरण करते हुए बना लिया और बस महीने में एक बार इस प्रकार के ब्लॉग पोस्ट मरता रहता हूँ| कोई क्यूँ नहीं समझाता की हर किसी की जिंदगी में प्राथमिकतायें होती है, हो सकता है मेरी जिंदगी में इस ब्लॉग से ज्यादा ज़रूरी प्राथमिकताएं हो|

वैसे मैं सच कहूँ तो न तो मैं कोई अच्छा लेखक हूँ और नहीं कोई अच्छा कवि, मैं ब्लॉग को अपने अनुभवों को बाटने का एक जरिया बनाना चाहता हूँ| बहुत दिन से दूसरे लोगों के ब्लॉग पढ़ कर अनुभव हुआ की ब्लॉग्गिंग एक अच्छे शौक में शुमार हो सकती है| आज के दौर में ब्लॉग्गिंग एक अच्छा स्तोत्र है भावनाओं को व्यक्त करने और प्रसारित करने का| ब्लॉग आपको एक प्लेटफॉर्म देता है जहाँ आप अपने शब्दों को गूँथ कर अपने हिसाब से अपने अंदाज़ में प्रस्तुत कर सकते हैं| आज के युवा वर्ग में ब्लॉग्गिंग एक नए क्रेज के रूप में उभर रहा है| आपको इन्टरनेट पर कई युवाओं के दहकते विचारों वाले ब्लॉग पढ़ने को मिल सकते हैं| आज आप चाहे तो बस अपने ब्लॉग के माध्यम से अपने लेखन क्षमता को एक नया आयाम दे सकते हैं| आज के दौर में एक उभरते हुए लेखक को कम पैरवी होने के कारण गुमनामी के अँधेरे में नहीं खोना, ना ही अपने लेखन को प्रसारित करने के लिए प्रकाशकों के दर-दर ठोकर खाना, क्यूँ की आज उसके पास एक जरिया है अपने शब्दों को एक उचित स्थान देने का|

आज का युवा वर्ग वो नहीं जो राजेश खन्ना सरीखी पैंट पहन कर बस कॉलेज के चक्कर काटता है, आज वो 'रंग दे बसंती' के दौर का वो जवान है जो अपने ज्वलंत विचारों से भारत ही नहीं वरन पूरी दुनिया को अपनी उपस्थिति का एहसास कराना चाहता है| मैं इन शब्दों से ये नहीं कह रहा की जो बीते ज़माने के लोग थे उन्होंने कुछ ऐसा नहीं किया, बल्कि मेरे कहने के मतलब ये था की आज का युवा वर्ग इन सभी चीजों के लिए कुछ ज्यादा जागरूक है|

वैसे कुछ भी हो आज मैंने ब्लॉग को एक नया आयाम देने की कोशिश की है, आशा है, मैं अपने प्रयासों में सफल होऊं,
धन्यवाद,
आशीष अंकुर

11 प्रतिक्रियाएँ:

Randhir Singh Suman said...

आप और आपके परिवार को होली की शुभकामनाएँ...nice

Ashesh Raghav said...

Blogging has proved to be a very nice medium of expression !!!

Ashish , infact i could change the mindset of a friend of mine through this blog only without saying a single word to him.

keep blogging !!

आशीष अंकुर said...

@suman आपको और आपके परिवार को भी होली की शुभकामनाये...

@raghav friend it is the power of blogging that i can see in you and in your blogs... :)

kshama said...

Anek shubhkamnayen! Holi mubarak ho!

शशांक शुक्ला said...

होली की शुभकामनायें

Vivek Ranjan Shrivastava said...

HAPPY HOLI

डॉ.भूपेन्द्र कुमार सिंह said...

Welcome to blog duniya and be happy and cheerful on Holi.With best wishes,
dr.bhoopendra

आशीष अंकुर said...

@everybody आप सभी को मेरे ब्लॉग पर आने के लिए और कमेन्ट करने के लिए धन्यवाद... और आप सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएँ...

Himanshu Pandey said...

ब्लॉग-दुनिया में आपका स्वागत है । अपने विचार व्यक्त करिये, वह विचार क्रमशः सबके विचार होते जायेंगे अपनी अर्थवत्ता के कारण !
आभार ।

कौशल तिवारी 'मयूख' said...

बस लिखते जावो

संगीता पुरी said...

इस नए चिट्ठे के साथ आपको हिंदी चिट्ठा जगत में आपको देखकर खुशी हुई .. सफलता के लिए बहुत शुभकामनाएं !!

Post a Comment